Latest Updates

अवैध निर्माणों पर चला बुल्डोजर, पूर्व विधायक पहुंचे रुकवाने, निगम अफसरों ने नहीं सुनी, 20 से ज्यादा निर्माण जमींदोज

नगर निगम ने बुधवार को डबुआ पाली रोड औद्योगिक क्षेत्र में बुल्डोजर चला करीब 20 अवैध निर्माणों को जमींदोज कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक मौके पर पहुंच गए। वे तोड़फोड़ रोकने के लिए दबाव बनाने लगे, लेकिन निगम के ज्वाइंट कमिश्नर नहीं माने। जब तक पूर्व विधायक निगम कमिश्नर और डीसी को फोन कर तोड़फोड़ रुकवाने की गुजारिश करते तब तक निगम की टीम ने 20 से अधिक अवैध निर्माणों को जमींदोज कर दिया।

इसके बाद माहौल बिगड़ता देख निगम की टीम को वापस लौटना पड़ा। स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके पास जमीन की रजिस्ट्री हैं। वे निगम को सभी प्रकार के टैक्स देते हैं। इसके बाद तोड़फोड़ करना गैरकानूनी है। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था। पूर्व विधायक और उनके समर्थकों के साथ कहासुनी भी हुई। ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत अटकान के अनुसार सीएम विंडो पर शिकायत की गई थी कि डबुआ पाली रोड औद्योगिक क्षेत्र में कई लोगों ने राजनीतिक संरक्षण में अवैध निर्माण कर रखे हैं।

इस शिकायत के आधार पर निगम कमिश्नर के आदेश पर बुधवार को नगर निगम का तोड़फोड़ दस्ता भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गया और तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी। टीम अभी 5-7 अवैध निर्माण ही तोड़े थे कि एनआईटी के पूर्व विधायक नगेंद्र भड़ाना अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए। पूर्व विधायक नगेंद्र भड़ाना ने मौके पर मौजूद ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत अटकान से संबंधित जमीन की रजिस्ट्री होने की बात कह कार्रवाई को रोकने के लिए कहा। लेकिन ज्वाइंट कमिश्नर ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/faridabad/news/bulldozers-run-on-illegal-constructions-former-mlas-arrived-to-stay-corporation-officials-did-not-listen-more-than-20-construction-land-127791915.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();