Latest Updates

गुड़गांव से दिल्ली ले जा 40 हजार में करते थे भ्रूण लिंग जांच, नर्स व दलाल गिरफ्तार

गुड़गांव के स्वास्थ्य विभाग ने गुड़गांव की गर्भवती महिलाओं का दिल्ली के नांगलोई में ले जाकर लिंग जांच कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गुड़गांव की टीम ने एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर 40 हजार रुपए देकर दलाल के साथ भेजा, जहां महिला से पैसे लेकर लिंग जांच कर दी गई। वहीं सूचना पर छापेमारी कर गुड़गांव के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर रंगे हाथ महिला डाक्टर व दलाल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से रुपए भी बरामद कर लिए हैं।

वहीं गुड़गांव की टीम की सूचना पर दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल सेंटर को भी सील कर दिया है। वहीं इस संबंध में नांगलोई थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। गुड़गांव से गर्भवती महिलाओं को ले जाकर दिल्ली में लिंग जांच करने की सूचना सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव को मिली थी। सूचना में पता चला था कि एक कमलेश नामक महिला गर्भवती महिलाओं को दिल्ली में अल्ट्रासाउंड करवाकर लिंग जांच करवाती है। इस पर सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने डा. अनिल गुप्ता को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए एक टीम गठित की। इस टीम में डा. निकिता यादव, दीपांशु सैनी, डा. अमनदीप मेडिकल ऑफिसर को शामिल किया गया।

एक फर्जी ग्राहक के रूप में दीपा को तैयार किया: डाॅ. अनिल

डाॅ. अनिल गुप्ता ने बताया कि उन्होंने एक फर्जी ग्राहक के रूप में दीपा को तैयार किया। जिसे अपने साथ चलने का मकसद बताया और सहमति से अपने साथ ले लिया। इसके बाद कमलेश नामक महिला दलाल से संपर्क करवाया गया, जिसके बाद कमलेश ने सौदेबाजी करने के बाद लिंग जांच के लिए 40 हजार तय किए। शनिवार सुबह राजधानी पार्क स्थित सतयवती मेडिकल सेंटर 40 फुटा रोड नांगलोई पर आने के लिए गर्भवती महिला पहुंची। वहां कमलेश मेडिकल सेंटर के बाहर आ गई और दीपा (गर्भवती महिला) को अंदर ले गई और दीपा से 40 हजार रुपए ले लिए।

इसके बाद मेडिकल सेंटर से दलाल कमलेश व दीपा बाहर आई। इसके बाद दीपा ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को इशारा कर बुला लिया और गुड़गांव की टीम ने दिल्ली प्रशासन को सूचना देकर बुला लिया। इस पर दोनों टीम मेडिकल सेंटर में पहुंच गई। दीपा ने टीमों के अधिकारियों को बताया कि उसकी जांच कर लिंग की पहचान कर दी है और पैसे ले लिए हैं।

उसकी जांच डा. उषा ने की है और गर्भ में पल रहे बच्चे को लड़का बताया है। इस पर नांगलोई थाना पुलिस को सूचना देकर बुलाया और इस पूरी कार्रवाई को लेकर शिकायत देते हुए दलाल कमलेश व बीएएमएस डाक्टर उषा को पुलिस को सौंप दिया। वहीं दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने सत्यवती मेडिकल सेंटर व अल्ट्रासाउंड मशीन को भी सील कर दिया गया। इसके अलावा पैसे के लेन-देन की पुख्ता जांच के लिए सीसीटीवी की डीवीआर भी कब्जे में ले ली गई। जिसमें सारा लेन देन स्पष्ट रूप से दिखाई दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीएनडीटी एक्ट के तहत छापामारी करने गई टीम।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/gurgaon/news/40-thousand-were-taken-from-gurgaon-to-delhi-for-fetal-gender-check-nurse-and-broker-arrested-127801496.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();