Latest Updates

एसटीपी टैंक धमाके की जांच करेगी आईआईटी रुड़की की टीम

जिले के धनवापुर स्थित सीवर शोधन सयंत्र (एसटीपी) के टैंक में हुए धमाके की जांच गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा अब आईआईटी रूड़की को सौंपी गई है। इस जांच पर करीब 10 लाख रुपए का खर्च भी आएगा। इसकी जानकारी भी जीएमडीए को आईआईटी की टीम ने दे दी है। जीएमडीए इस पर शीघ्र ही निर्णय लेगा।

उसके बाद ही आईआईटी रुडकी की टीम एसटीपी धमाके की जांच शुरु कर देगी कि यह धमाका किन कारणों से हुआ। गौरतलब है कि गत 4 नवम्बर को एसटीपी में 68 एमएलडी प्लांट के टैंक में जबरदस्त धमाका हुआ था और टैंक फट गया था। इस घटना में 3 मजदूर भी घायल हो गए थे। यह प्लांट काफी लंबे समय से बंद पड़ा था।

ऐसे में प्लांट में न तो पानी था और न ही उसमें कोई गैस बनने की संभावना थी। इस टैंक की साफ-सफाई भी की जा चुकी थी और इसे शीघ्र ही शुरु किया जाना था। टैंक फटने का कारण जीएमडीए के अधिकारी टैंक में अत्यधिक गैस बनना मान रहे हैं। जीएमडीए ने अधिकारियों की टीम का गठन भी किया था, ताकि यह पता चल सके कि टैंक किन कारणों से फटा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/gurgaon/news/iit-roorkees-team-will-investigate-stp-tank-blast-127957046.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();