Latest Updates

तीन से चार हफ्ते में वैक्सीन के लिए हमारे पास होंगे पर्याप्त साधन : जैन

कोरोना के वैक्सीन को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार के पास तीन से चार हफ्ते में पूरी दिल्ली को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए हमारे पास पर्याप्त साधन मौजूद है। जैन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना की वैक्सीन मिलने के कुछ सप्ताह में ही इसे दिल्ली के सारे लोगों तक पहुंचा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारे पास कई तरह के साधन हैं जैसे कि मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लिनिक, डिस्पेंसरीज और अस्पताल, वहीं वैक्सीन के स्टोरेज की भी कोई दिक्कत नहीं है। दिल्ली में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी से संबंधित एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने बताया कि शुक्रवार को ऑक्सीजन की थोड़ी दिक्कत आई थी।

24 घंटे में 4998 मामले, 89 मौत
शनिवार को दिल्ली में कोरोना से संक्रमण दर 8 फीसदी से नीचे आ गई। शुक्रवार को दिल्ली में हुए 69051 टेस्ट में केवल 7.24 फीसदी मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। हालांकि मौत के मामलों में कुछ ज्यादा सुधार नहीं आया है और दिल्ली में अभी तक 9 हजार के करीब मरीज दम तोड़ चुके हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को आए 4998 नए मरीजों के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 561742 हो गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/news/we-will-have-enough-resources-for-vaccine-in-three-to-four-weeks-jain-127960236.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();