Latest Updates

उड़ गई ट्विटर की नीली चिड़िया और आ गया कुत्ता, एलन मस्क का अजीब पैंतरा, डॉगकॉइन में भारी तेजी

नई दिल्ली : ट्विटर की नीली चिड़िया (Blue Bird of Twitter) अब उड़ गई है। इसकी जगह एक कुत्ते (Doge) ने ले ली है। ट्विटर पर दिख रहे नए लोगो (Twitter Logo) और एलन मस्क (Elon Musk) के ट्वीट से तो ऐसा ही लगता है। सोमवार रात ट्विटर यूजर्स का सिर तब चकराने लगा, जब उन्होंने ट्विटर पर नीली चिड़िया के बजाय एक कुत्ते का लोगो देखा। देखते ही देखते ट्विटर पर यूजर्स के ट्वीट्स की बाढ़ आ गई। ट्विटर पर #DOGE टॉप ट्रेंड करने लगा। लोग एक दूसरे से पूछ रहे थे कि क्या सभी को दिख रहा है। काफी समय तक लोगो वही बना रहा तो यूजर्स को लगा कि कहीं मस्क ने सच में ट्विटर का लोगो तो नहीं बदल दिया है?

एलन मस्क ने खुद किया ट्वीट

देर रात जब एलन मस्क का ट्वीट आया तो समझ आया कि ट्विटर हैक नहीं हुआ है, बल्कि इसमें खुद ट्विटर के मालिक एलन मस्क का ही हाथ है। मस्क ने एक फोटो शेयर की, जिसमें एक कुत्ता कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा हुआ था। और ट्रैफिक पुलिस वाले के हाथ में लाइसेंस था, जिस पर नीली चिड़िया की फोटो थी। कुत्ता कह रहा था कि यह पुरानी फोटो है। मस्क की इस पोस्ट से लगता है कि उन्होंने ट्विटर का लोगो बदल दिया है। अब ट्विटर पर नीली चिड़िया की जगह एक कुत्ता दिखेगा। मस्क ने कुछ ऐसी ही पोस्ट सोमवार तड़के भी की थी।

डॉगकॉइन 20% उछला

ट्विटर द्वारा अपने वेबसाइट और मोबाइल ब्राउजर पर लोगो बदलने के बाद लोकप्रिय क्रिप्टो डॉगकॉइन (Dogecoin) की कीमत सिर्फ आधे घंटे में 20 फीसदी उछल गई। डॉगकॉइन को मेमेकॉइन भी कहा जाता है। एलन मस्क लंबे समय से डॉगकॉइन को प्रमोट करते रहे हैं। उनके ट्वीट्स ने इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत को काफी प्रभावित किया है।

फरवरी में भी दिए थे संकेत

फरवरी में एलन मस्क ने एक ट्वीट किया था। इस पोस्ट में एक डॉग सीईओ की कुर्सी पर बैठा हुआ था। इस डॉग का नाम फ्लोकी है। यह शीबा इनु नस्ल का कुत्ता है। मस्क ने पोस्ट में लिखा था कि ट्विटर का नया सीईओ कमाल का है। एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि यह दूसरे लोगों की तुलना में काफी अच्छा है।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/business/business-news/twitter-logo-has-a-dog-instead-of-a-blue-bird/articleshow/99223142.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();