Latest Updates

गिल का उड़ाया डंडा, गुल की मिलर की बत्ती, कौन हैं मुंबई इंडियंस के नए हथियार आकाश मधवाल?

मुंबई: सूर्यकुमार यादव की 49 गेंद में नाबाद 103 रन की आतिशी पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस () ने () के मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 27 रन से शिकस्त दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 218 रन बनाने के बाद गुजरात की पारी को आठ विकेट पर 191 रन पर रोक दिया। वानखेड़े स्टेडियम पर रन डिफेंड करना आसान नहीं होता। लेकिन () की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से मुंबई ने मुकाबला जीत लिया।

मधवाल ने किये बड़े शिकार

मुंबई इंडियंस के लिए आकाश मधवाल ने अभी तक डेथ ओवरों में गेंदबाजी की थी। लेकिन इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें नई गेंद दी। अपने पहले ही ओवर में उन्होंने रिद्धिमान साहा को एलबीडब्ल्यू कर दिया। दूसरे ओवर में तो मधवाल ने गुजरात के सबसे बड़े बल्लेबाज शुभमन गिल का डंडा उड़ा दिया। हवा में गुलाटी खाता विकेट काफी दूर जाकर गिरा। अपने दूसरे स्पेल में उन्होंने डेविड मिलर का शिकार किया। पिच पर सेट हो चुके मिलर आकाश की धीमी बॉल को नहीं समझ पाए और एलबीडब्ल्यू हो गए। 4 ओवर के स्पेल में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने 31 रन देकर 3 विकेट लिये।

कौन हैं आकाश मधवाल?

मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के नए हथियार आकाश मधवाल उत्तराखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह टीम की कप्तानी भी करते हैं। आईपीएल 2022 में चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह उन्हें मुंबई इंडियंस में शामिल किया गया था। रुड़की के मधवाल पहले से ही मुंबई इंडियंस के नेट्स गेंदबाज थे। 29 साल के इस गेंदबाज ने 10 फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट ए और 26 टी20 मुकाबले खेले हैं। पंजाब के खिलाफ डेब्यू मुकाबले के आखिरी ओवर में उन्होंने लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा के खिलाफ 9 ही रन दिये थे। आरसीबी के खिलाफ 20वें ओवर में उनके खिलाफ सिर्फ 6 रन ही पड़े थे।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/sports/cricket/iplt20/news/who-is-akash-madhwal-mumbai-indians-new-pace-sensation-ipl-2023-mi-vs-gt/articleshow/100196480.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();