Latest Updates

खूंखार बैटिंग कर रहे थे वॉर्नर, पक्की थी दिल्ली की जीत, फिर जो हुआ वह पंजाब के लिए भी सपने जैसा था

नई दिल्ली: प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) के शानदार शतक और फिर हरप्रीत बरार के चार विकेट की मदद से पंजाब किंग्स ने () के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC vs BPKS) पर 31 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 7 विकेट पर 167 रन बनाये। डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स 8 विकेट पर 136 रन ही बना सकी। इस हार ने दिल्ली को आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया है।

चंद ओवर में बदला खेल

दिल्ली कैपिटल्स के सामने 168 रनों का लक्ष्य था और टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। कप्तान डेविड वॉर्नर ने खुद मोर्चा संभाला। 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना किसी विकेट के 65 रन था। यानी रन रेट 10 से भी ऊपर का। वॉर्नर 21 गेंदों पर 48 रन बनाकर खेल रहे थे। अब 84 गेंद पर दिल्ली को 103 रनों की ही जरूरत थी। 7वें ओवर की पहली ही गेंद पर फिल साल्ट ने हरप्रीत बरार () को चौका मारा। लेकिन इसके बाद हो हुआ वो पंजाब के लिए भी किसी सपने से कम नहीं था। 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर साल्ट बोल्ट हो गए। 8वें ओवर में राहुल चाहर ने मिचेल मार्श का विकेट लिया। हरप्रीत बरार ने 9वें ओवर में पहले राइली रूसो और फिर डेविड वॉर्नर को चलता कर दिया। अगले ओवर में राहुल चाहर ने अक्षर पटेल को एलबीडब्ल्यू किया तो 11वें ओवर में मनीष पांडे भी वापस लौट गए। जिस दिल्ली की टीम का स्कोर 6.1 ओवर में 69/0 था वह 10.1 ओवर के बाद 88/6 हो गई। यहीं से टीम की हार पक्की हो गई।

चाहर और हरप्रीत रहे हीरो

हरप्रीत बरार ने इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के लिए 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिये। पावरप्ले में उन्होंने अपने पहले ओवर में 13 रन दिये थे। लेग स्पिनर राहुल चाहर ने तो चार ओवर में 16 रन ही दिये और 2 विकेट झटके। इन दोनों के स्पेल ने यह पक्का कर दिया कि आईपीएल 2023 में दिल्ली प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/sports/cricket/iplt20/news/harpreet-brar-rahul-chahar-spell-turning-point-dc-vs-pbks-ipl-2023/articleshow/100219453.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();