Latest Updates

कूरियर से करोड़ों की ड्रग्स और वायग्रा की तस्करी, अली असगर शिराजी अरेस्ट... दाऊद इब्राहिम से क्या कनेक्शन?

मुंबई: ड्रग माफिया कैलाश राजपूत के सबसे करीबी अली असगर शिराजी को सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर तब गिरफ्तार किया गया, जब वह दुबई की फ्लाइट पकड़ रहा था। किला कोर्ट ने उसे 1 जून तक क्राइम ब्रांच कस्टडी में भेज दिया है। अली असगर भारत में कैलाश राजपूत का ड्रग्स का पूरा कारोबार देखता था। कुछ समय पहले इस तरह की खबर आई थी कि कैलाश राजपूत को ब्रिटेन में गिरफ्तार किया गया है और उसके भारत प्रत्यर्पण की कोशिश चल रही है। हालांकि एक सीनियर आईपीएस अधिकारी ने बताया कि कैलाश अभी भी पकड़ से बाहर है और उसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया जा चुका है। इस अधिकारी ने यह भी जानकारी दी कि कैलाश राजपूत का दाऊद से कोई कनेक्शन नहीं है। उसका खुद का ड्रग्स का बहुत बड़ा सिंडिकेट है। सिर्फ मुंबई पुलिस ही नहीं, एनसीबी, सीबीआई, डीआरआई, दिल्ली पुलिस को भी विभिन्न केसों में उसकी तलाश है।बता दें कि जिस अली असगर शिराजी को सोमवार को अरेस्ट किया गया, वह 2014 में कैलाश राजपूत के साथ ही मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा ड्रग्स तस्करी में ही गिरफ्तार किया गया था। बाद में दोनों जमानत पर बाहर आ गए थे। कैलाश बाद में विदेश भाग गया, जबकि अली असगर भारत में ही अलग-अलग जगहों से ड्रग्स का कारोबार करता रहा।

3 महीने पहले जब्त हुई थी 8 करोड़ की ड्रग्स

कैलाश राजपूत और अली असगर शिराजी से जुड़ा यह पूरा मामला तब ओपन हुआ, जब करीब तीन महीने पहले एंटि एक्सटॉर्शन सेल ने अंधेरी (पूर्व) में एक कूरियर एजेंसी के ऑफिस पर छापा मारा था और वहां से दो व्यक्तियों विजय राणे और मोहम्मद आसिम शेख को अरेस्ट किया था। तब 15 किलोग्राम केटामाइन और वियाग्रा की 23,000 गोलियां जब्त की गई थीं, जिनकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये थी।

इस तरह होती थी मुंबई में ड्रग्स की सप्लाई

दोनों से पूछताछ में नितेश यादव और विकास गुप्ता नामक दो अन्य लोगों के नाम भी सामने आए। गुप्ता ड्राइवर था और यादव उसी कूरियर एजेंसी का कर्मचारी था। राणे और आसिम ड्रग्स को छोटे-छोटे पैकेटों में पैक करते थे और फिर यादव और गुप्ता को एक बड़े कंसाइनमेंट में देते थे। ये दोनों मुंबई एयरपोर्ट कार्गो हब में क्लियरिंग एजेंट अभय जडये, बाबासाहेब काकडे और शितेश पवार को पूरा कन्साइनमेंट देते थे। सभी आरोपियों को बदले में मोटी रकम मिलती थी। इस केस में दानिश मुल्ला नामक एक और आरोपी भी वॉन्टेड है। उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हुआ है।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/mumbai/crime/mumbai-police-arrested-ali-asghar-parvez-shirazi-close-aide-kailash-rajput-know-connection-with-dawood-ibrahim/articleshow/100459243.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();