Latest Updates

इंजरी प्रीमियर लीग... WTC फाइनल की टीम में शामिल 4 भारतीय खिलाड़ी चोटिल, कैसे बनेंगे वर्ल्ड चैंपियन?

नई दिल्ली: भारतीय टीम को अगले महीने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप () का फाइनल मुकाबला खेलना है। 7 जून से लंदन के ओवल पर ऑस्ट्रेलिया और भारत (IND vs AUS) के बीच खिताबी जंग होगी। भारत लगातार दूसरी बार फाइनल में है। टीम जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रहा है। लेकिन आईपीएल की वजह से भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं। यह टीम इंडिया के लिए इंजरी प्रीमियर लीग बन चुकी है। दो दिन के भीतर भारत के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। उनका लंबे समय तक टीम से बाहर होना तय दिख रहा है। इस तरह कुल 4 भारतीय खिलाड़ी अनफिट हैं, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम का हिस्सा है।

राहुल और उनादकट हुए चोटिल

लखनऊ सुपर जायंट्स के दो खिलाड़ी एक ही दिन चोटिल हो गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले से पहले रविवार को टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट नेट्स पर बॉलिंग करते हुए गिर गए। उनका बायां कंधा चोटिल हो गया है। वहीं मैच के दौरान टीम के खिलाफ केएल राहुल चोटिल हुए। उनके हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है। वह ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे। ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

शार्दुल और उमेश भी फिट नहीं

भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में शामिल किये गए शार्दुल ठाकुर भी चोटिल हैं। शार्दुल तीन मैचों से बाहर थे। पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ वह बल्लेबाज के रूप में तीसरे नंबर पर खेले। उन्होंने एक भी ओवर नहीं डाला। इसके साथ ही केकेआर के लिए ही खेल रहे उमेश यादव भी चोटिल है। उमेश के हैमस्ट्रिंग में चोट है। उमेश वर्ल्ड चैंपियनशिप टीम में शामिल सबसे अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज हैं।

देर रात तक मैच फिर कर रहे ट्रैवल

आईपीएल में कोरोना के बाद से खिलाड़ियों को काफी कम ट्रैवल करना पड़ रहा था। सभी मुकाबले 3 से 4 मैदानों पर ही हो रहे थे। इस सीजन फिर से होम और अवे नियम चालू हो गया है। इसकी वजह से खिलाड़ियों को लगातार ट्रैवल करना पड़ रहा है। मैच में देर रात तक चलते हैं। ये खिलाड़ियों के चोटिल होने की बड़ी वजह है। आईपीएल से पहले भी टीम इंडिया लगातार मुकाबले खेल रही है। अब खिलाड़ियों पर इसका असर दिखने लगा है। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले यह टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है। अभी लीग में करीब 30 मैच बाकी है और चोटिल खिलाड़ियों की संख्या बढ़ भी सकती है।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/sports/cricket/iplt20/news/wtc-final-4-indian-players-injured-kl-rahul-unadakat-umesh-yadav-shardul-thakur-ipl-2023/articleshow/99915890.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();