Latest Updates

32 लाख महिलाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन, CM हेमंत सोरेन रक्षाबंधन के दिन खाते में भेजेंगे राशि

रांचीः झारखंड सरकार 21 से 50 वर्ष तक महिलाओं को साल में 12 रुपये की आर्थिक सहायता देने के लिए एक नई पेंशन योजना की शुरुआत करने आ रही है। (जेएमएमएसवाई) के तहत हर महीने महिलाओं के बैंक खाते में सरकार की ओर से एक हजार रुपये डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर करने का फैसला लिया गया है। इस योजना को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। राज्य के हर जिले में इस योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं में होड़ मची है।

कल तक 36 लाख पार हो जाएगा रजिस्ट्रेशन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि मंगलवार शाम 6 बजे शाम तक 32 लाख से ज्यादा महिलाओं की ओर से रजिस्ट्रेशन कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है और यह सिर्फ शुरुआत है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि कल तक रजिस्ट्रेशन का यह आंकड़ा 36 लाख तक पार हो जाएगा।

दिसंबर तक प्रज्ञा केंद्रों में आवेदन भरे जा सकेंगे

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं के उत्साह को देखते हुए राज्य सरकार रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाने पर भी विचार कर रही है, ताकि कोई बहन छूटे नहीं है। मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी राज्यभर में विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद भी प्रज्ञा केंद्रों में दिसंबर तक आवेदन भरे जा सकेंगे।

जल्द से जल्द सम्मान राशि बैंक खातों में जमा होगी

ने कहा कि 30 अगस्त से शुरू हो रहे ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में भी इस योजना में पंजीयन की सुविधा रहेगी। उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों और इंडिया अलायंस के कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताते हुए कहा कि टीम की अद्भुत मेहनत और जुनून ने इतिहास रच दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब इस सफलता का जश्न मनाएं और अगला लक्ष्य जल्द से जल्द सम्मान राशि को बैंक खातों तक पहुंचाना हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के खाते में पहली किस्त भेजेंगे।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/state/jharkhand/ranchi/mainiya-samman-yojana-32-lakh-women-have-registered-cm-hemant-soren-send-amount-day-of-rakshabandhan/articleshow/112503778.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();