Latest Updates

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा 60 लाख रुपये का सोना, प्राइवेट पार्ट में छुपा रखे थे गोल्ड के 3 कैप्सूल

जयपुर: कस्टम विभाग की लगातार कार्रवाई के बावजूद भी सोने की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार 26 अगस्त को पर कस्टम की टीम ने एक यात्री से तस्करी का सोना बरामद किया। यह यात्री एयर अरेबिया की फ्लाइट से शारजाह से जयपुर आया था। यात्री के जयपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त कस्टम विभाग के अधिकारियों को यात्री पर शक हुआ। शक के तौर पर यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई लेकिन उसने सोने की तस्करी करने से इनकार किया। बाद में विभाग के अधिकारियों ने डॉक्टरों से स्केनिंग कराई तो रेक्टम में सोने छिपे होने की जानकारी मिली।

सोने के तीन कैप्सूल मिले

पूछताछ के दौरान यात्री सोने की तस्करी से मना कर रहा था लेकिन मेटल डिटेक्टर से स्क्रीनिंग के दौरान सोने होने के संकेत मिल रहे थे। बाद में कस्टम के अधिकारियों ने सख्ती से पूछताछ की तो यात्री ने सोने होने की बात स्वीकार की। इसके बाद डॉक्टर की मदद से यात्री के रेक्टम (गुदा) यानी प्राइवेट पार्ट से सोने के तीन केप्सूल निकाले गए। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तीन केप्सूल सोने का वजन 814 ग्राम पाया गया। इस हिसाब से जब्त सोने की बाजार कीमत करीब 59.54 लाख रुपए के आसपास होना पाया गया।

कोर्ट में पेश करके आरोपी यात्री को भेजा जेल

सोने की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया यात्री चूरू जिले के सुजानगढ का रहने वाला है। उसका नाम आसिफ खान है। वे पिछले कुछ सालों में चार पांच बार विदेश यात्राएं कर चुका है। आरोपी यात्री को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है। इसके साथ ही विभाग के अधिकारी यह जानकारी जुटा रहे हैं कि आरोपी आसिफ सोने के इन केप्सूल को कहां सप्लाई करने वाला था।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/state/rajasthan/jaipur/jaipur-airport-custom-department-seized-gold-worth-rs-60-lakh/articleshow/112815377.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();