Latest Updates

करप्शन, कमीशन, चीट... AAP पर अचानक हमलावर क्यों हो गई कांग्रेस?

नई दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने दिल्ली की 'आप' सरकार पर गुरुवार को तीखा हमला किया। उन्होंने कहा क‍ि 'आप' सरकार तीन 'सी'- करप्शन, कमीशन और चीट के मॉडल पर चल रही है। देवेंद्र यादव ने कहा क‍ि 'दिल्ली की जो आज हालत है, वो किसी से छिपी नहीं है। लेकिन हमें इस बात की खुशी है कि 11 साल बाद आम आदमी पार्टी की सरकार को लोगों की सुध लेने का ध्यान आया है। उन्होंने एक कार्यक्रम किया है, इसके तहत हर विधायक अपने-अपने क्षेत्र में जाने का काम करेंगे।' दिल्ली में कांग्रेस और 'आप' ने मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव दोनों पार्टियां अलग-अलग लड़ने का मन बना रही हैं।

'दिल्ली सरकार तीन 'सी' के फार्मूले पर चल रही है'

दिल्ली की 'आप' सरकार पर तंज कसते हुए देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली की सरकार तीन 'सी' के फार्मूले पर चल रही है- करप्शन, कमीशन और चीट। हमारा फर्ज है कि हम इस सरकार को एक्सपोज करें। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता का ये काम है कि वो उनके विधायकों से पूछे कि जब दिल्ली के हर गली-मोहल्लों में शराब की दुकान खोलने को लेकर हम विरोध कर रहे थे, उस समय आप लोग कहां थे। कांग्रेस नेता ने कहा, दिल्ली में 18 नए हॉस्पिटल खोलने की जरूरत थी, लेकिन सिर्फ तीन खुले, वो भी कोविड के समय में। ये वो तीन हॉस्पिटल हैं, जो कांग्रेस के समय में बनने शुरू हुए थे।

'आज मोहल्ला क्लीनिक के अंदर पशु बांधे जाते हैं'

उन्होंने कहा, इन्होंने पांच साल में 1000 मोहल्ला क्लिनिक खोलने की बात की थी, लेकिन सिर्फ 541 पर ही सिमट कर रह गए। आज मोहल्ला क्लीनिक के अंदर पशु बांधे जाते हैं और बाहर गंदगी देखने को मिलती है। हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने लड़कियों के शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल करने का बिल पास किया। दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनने पर इसको लागू करने के सवाल पर देवेंद्र यादव ने कहा, हिमाचल की सरकार ने बहुत सोच समझ कर ये फैसला लिया है। अगर दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो यहां पर भी इस विषय पर विचार किया जाएगा।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/delhi/politics/congress-attacked-arvind-kejriwal-government-in-delhi/articleshow/112904441.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();