Latest Updates

ऑन कैमरा मजिस्ट्रेट की लाठी-डंडे से पिटाई, भीड़ के हत्थे चढ़ गए पुलिसकर्मी, बिहार हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर बवाल

पूर्णिया: हाउसिंग बोर्ड की जमीन खालनी कराने के दौरान बवाल हो गया। अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस और मजिस्ट्रेट की लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। घटना खजांची हाट थाना के रंगभूमि मैदान के पास हाउसिंग कॉलोनी की है। लोगों ने मीडिया को बाइट देने के दौरान ही मजिस्ट्रेट पर हमला बोल दिया। पिटाई से मजिस्ट्रेट समेत कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। दरअसल, हाउसिंग बोर्ड की ये जमीन 12 साल पहले किसी और को आवंटित हुई थी। कुछ लोग अवैध रूप से यहां कब्जा कर घर बना लिए। कुछ लोग दुकान चला रहे थे। इसे खाली कराने हाउसिंग बोर्ड के मजिस्ट्रेट और पुलिस बल जेसीबी के साथ पहुंचे थे।

पूर्णिया में अतिक्रमण हटाने के दौरान बवाल

हाउसिंग बोर्ड की जमीन खाली कराने पहुंचे मजिस्ट्रेट के मुताबिक, 'यह जमीन 12 साल पहले ही हाउसिंग बोर्ड द्वारा दूसरे के नाम से आवंटित हुआ था। लेकिन यहां पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर इस जमीन पर घर और चाय का दुकान बना लिया था। जिसको खाली करने के लिए हाउसिंग बोर्ड के मजिस्ट्रेट और पुलिस बल पहुंचे थी।' जमीन मालिक ने हाई कोर्ट से डिग्री भी ली थी और अवैध कब्जाधारियों को नोटिस भी दिया गया था। लेकिन उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा। शनिवार को जब जेसीबी से घर और दुकान तोड़ने की कोशिश हुई तो लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले के बाद मजिस्ट्रेट ने कहा कि हम उसके हाई टेम्प्रेचर को कागजी कार्रवाई से लो कर देंगे।

मजिस्ट्रेट और पुलिस की दौड़ाकर पिटाई

मजिस्ट्रेट ने बताया, 'जमीन मालिक ने हाई कोर्ट में केस कर डिग्री लिया और इसके बाद अवैध कब्जाधारी को नोटिस भी किया गया। इसके बावजूद उसने खाली नहीं किया। वे लोग पुलिस बल और जेसीबी लेकर जैसे ही बुलडोजर चला कर घर और दुकान को तोड़ने लगे, तभी महिला और पुरुषों ने मिलकर पहले मजिस्ट्रेट की लाठी-डंडों से पिटाई करना शुरू कर दिया। फिर महिला पुलिस और अन्य पुलिस बलों को भी लाठी डंडों से जमकर पीटा।'इसके बाद पुलिस और मजिस्ट्रेट को वहां से भागना पड़ा। हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जे की ये कोई पहली घटना नहीं है। सैकड़ों लोग अवैध रूप से यहां रह रहे हैं, जिससे असली जमीन मालिकों को परेशानी हो रही है। इसको लेकर पहले भी कई बार हंगामा हो चुका है।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/state/bihar/purnia/bihar-magistrate-beaten-with-sticks-many-chaos-during-encroachment-removal-from-housing-board-land/articleshow/112431703.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();