Latest Updates

जनता कर्फ्यू: ओला की शेयर कैब बुकिंग बंद, सिर्फ इमरजेंसी सेवा के लिए उपलब्ध होगी उबर

दिल्ली.दिल्ली जनता कर्फ्यू पर रविवार को एप बुकिंग वाली टैक्सी सर्विस में रहेगी लेकिन इन कंपनियों ने लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलने से बचें। ओला ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि यात्रियों और ड्राइवर के कुशल को लेकर अगले आदेश तक शेयर कैब बुकिंग निलंबित रखने का फैसला किया है। वहीं उबर के प्रवक्ता ने कहा है कि पब्लिक के जनता कर्फ्यू में घर रहने की अपील करते हैं। लेकिन आवश्यक और तत्काल सर्विस की जरूरत को देखते हुए सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

दूसरी तरफ दिल्ली की लोकल ऑटो-टैक्सी सेवा से जुड़े संगठनों ने कहा है कि पीएम की जनता कर्फ्यू की अपील को देखते हुए ऑटो-टैक्सी की सामान्य सेवाएं बंद रखेंगे। दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ और दिल्ली टैक्सी यूनियन के राजेंद्र सोनी ने कहा है कि ऑटो-टैक्सी चालकों से अपील की है कि अपनी और यात्रियों की सुरक्षा के लिए रविवार को घर में रहें। इमरजेंसी सर्विस जारी रखेंगे। ऑल दिल्ली ऑटो-टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अध्यक्ष किशन वर्मा का कहना है कि संगठन से जुड़े सभी ऑटो-टैक्सी चालक जनता कर्फ्यू पर सेवाएं ऑफ रोड रखेंगे। जरूरत पड़ी तो सेवाएं लॉकडाउन भी करने को तैयार हैं।

सतर्कता: ग्रामीण सेवा, मेट्रो फीडर, फटफट,आरटीवी की भी सेवाएं रहेंगी बंद

ऑल इंडिया लग्जरी बस यूनियन के अध्यक्ष श्यामलाल गोली और ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर एंड लेबल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय बाटला ने भास्कर से बताया कि रविवार को जनता कर्फ्यू को देखते हुए आरटीवी, ग्रामीण सेवा, मेट्रो फीड, इको फ्रेंडली, फटफट सेवा सहित 8657 पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जुड़े वाहन सड़क पर नहीं उतरेंगे। ये फैसला सभी संगठनों ने मिलकर लिया है।

लापरवाही: इधर, अवैध शेयर ऑटो रिक्शा जारी, ग्रामीण सेवा में 5 से ज्यादा दिखे सवारी

दिल्ली में कई जगह शेयर ऑटो रिक्शा चलाए जा रहे हैं। तमाम मेट्रो स्टेशन के अलावा बॉर्डर क्षेत्र, सीलमपुर, लोनी रोड, पटपड़गंज, गाजीपुर, खजूरी चौक पर चलाए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने एकसाथ 5 या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया है और अगर ऐसी दशा नहीं बनती है तो एक मीटर की दूरी बनानी जरूरी है। लेकिन ग्रामीण सेवा वाहन में 5-8 यात्री बैठ रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नई दिल्ली में जनता कर्फ्यू के एक दिन पहले शनिवार निजी और सार्वजनिक वाहन सड़कों पर नजर आएं मगर कम संख्या में।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/delhi/delhi-ncr/news/janta-curfew-olas-share-cab-booking-closed-uber-will-be-available-only-for-emergency-service-127024252.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();