Latest Updates

भविष्य के बिजनेस लीडर्स को हर परिस्थिति से निपटने को होना होगा तैयारः कुलपति

कोविड-19 महामारी के कारण तेजी से बदलते बिजनेस मॉडल तथा प्रभावों के दृष्टिगत जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने वैश्विक स्तर पर अस्थिरता, अनिश्चितता, जटिलता और अस्पष्टता में व्यावसायिक रणनीति पर चर्चा के लिए ऑनलाइन राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें 215 प्रतिभागियों ने भाग लेकर 70 शोधपत्र प्रस्तुत किए गए।

सम्मेलन में भारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय व विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू वक्ता के रूप में मौजूद थे। सत्र की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की। इस दौरान कुलपति ने कहा कि सम्मेलन विद्यार्थियों को महामारी जैसी परिस्थितियों से निपटने और व्यापार का प्रबंधन करने के लिए अच्छी रणनीति बनाने के लिए सीखने का अवसर है।

कोविड-19 के प्रभाव और विकसित हो रहे नए बिजनेस मॉडल पर उन्होंने कहा कि लगभग सभी व्यवसायों ने अपनी रणनीतियों को बदल दिया है और अपने कामकाज के तौर तरीकों में बदलाव लेकर आए हैं। इस प्रकार भविष्य के बिजनेस लीडर्स को ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए इन रणनीतियों को जानना और सीखना होगा।

प्रो. हिमांशु राय और राज नेहरू ने शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं को प्रेरित किया। उन्होंने कहा तेजी से बदल रही प्रौद्योगिकियां और बिजनेस मॉडल नई चुनौतियां और अवसर पैदा कर रहे हैं जिनके लिए नवीन और रणनीतिक सोच की आवश्यकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/faridabad/news/future-business-leaders-have-to-be-ready-to-deal-with-every-situation-vc-127817757.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();