Latest Updates

दिल्ली में कोरोना के फैलाव के लिए आम लोगों के साथ-साथ जिम्मेदार हैं सरकारी एजेंसियांं? कौन करेगा कार्रवाई

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर चरम पर है, पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। दैनिक भास्कर ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ग्राउंड रिपोर्टिंग के दौरान पाया कि कोरोना संक्रमण फैलाव के लिए जितना जिम्मेदार मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्री है उतना ही उससे भी अधिक जिम्मेदार राजस्व विभाग के क्षेत्रीय उपायुक्त और दिल्ली पुलिस के अधिकारी सहित संबंधित पुलिस स्टेशन के एसएचओ से लेकर क्षेत्रीय अधिकारी और बीट ऑफिसर भी हैं।

कॅनाट प्लेस में नयी दिल्ली राजस्व विभाग और नई दिल्ली जिला पुलिस के कई टीम एसडीएम, एनडीएमसी के साथ मिलकर बिना मास्क, मास्क हटाकर तंबाकू का सेवन करने वालों पर 2000 रुपए का जुर्माना वसूलने की कार्रवाई तेजी से कर रहें है।

पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन ए ब्लॉक के सामने पीक आवर में मेट्रो में प्रवेश करने के इंतजार में लगकर अपनी बारी का इंतजार करने के दौरान मेट्रो की यात्रियों द्वारा तोड़ी जा रही सोशल डिस्टेंसिंग के तरफ राजस्व विभाग लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों व उनके विभागों का जरा भी ध्यान में नहीं है।

खड़ी भीड़ को सोशल डिस्टेंसिंग पालन करवाने के लिए नयी दिल्ली की डीसी मोनिका प्रियदर्शनी और नई दिल्ली के दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। जबकि उन्हें मौके का भीड़ भाड़ वाली फोटो भेजकर उनसे तीन बार यात्रियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां के बारे में पूछने पर कोई जबाब नहीं दिया।

यही हाल दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों का गोलमोल जबाब रहा। मौके पर कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए जवानों को तैनात कर सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के प्रश्न पर जबाब मिला कि अगर वहां पर तीन फीट की दूरी सोशल डिस्टेंसिंग के तहत लागू की गई तो कई किलोमीटर की लंबी लाइन लग जाएगी।

दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर तीन सिविल डिफेंस को नियुक्त कर डीसी ने किया कोरम पूरा

दैनिक भास्कर में खबर छपने के 72 घंटे से अधिक समय बाद वहां सिविल डिफेंस के जवानों को तैनात किया गया। पूछने पर पता चला कि उन्हें यहां पर मेट्रो के यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के लिए नयी दिल्ली राजस्व विभाग द्वारा तैनात किया गया है। राजस्व विभाग तीन सिविल डिफेंस के जवान को नियुक्त कर कर अपनी जिम्मेदारी खत्म कर ली है।

वहां पर अभी भी सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। दिल्ली सरकार के पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट डॉक्टर शेर सिंह, डीडीएमए के पूर्व अध्यक्ष व एंटी क्वेकरी सेल के अध्यक्ष डॉक्टर अनिल बंसल का कहना है लाइन में लगे यात्री यदि मास्क भी पहन रखा है तो भी उन्हें आपस मे तीन फीट की दूरी बरतते हुए नियुक्त सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करना जरूरी है। कोरोना संक्रमित से कोरोना वायरस का स्प्रेड कपड़ों पर भी जा सकता है इसलिए सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन कोरोना संक्रमित होने के खतरा को कम करती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजस्व विभाग ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सिविल डिफेंस की नियुक्ति की लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/news/are-government-agencies-along-with-the-common-people-responsible-for-the-spread-of-corona-in-delhi-who-will-take-action-127953671.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();