Latest Updates

पिपरौली में चार बेटियों की हत्या के बाद गांव में मातम, पिता ने लगाया आरोप मां ही है हत्यारिन

मेवात के पुन्हाना क्षेत्र के गांव पिपरौली में एक कमरे में शुक्रवार सुबह चार बहनों के शव मिलने से सनसनी फैल गई। कमरे में चारों बहनों के अलावा उनकी मां भी घायलावस्था में मिली। चारों बहनों की गला रेत कर हत्या की गई थी। वहीं महिला के गले पर भी चाकू से वार के घाव मिले हैं।

घटना की सूचना के बाद मेवात पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजरानियां, डीएसपी विवेक चौधरी, पुन्हाना थाना प्रभारी संतोष कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। मौके से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किया हुआ चाकू भी बरामद कर लिया है। पुलिस की एफएसएल टीम के अलावा जांच करने की कार्रवाई की गई। वहीं चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए मांडीखेड़ा स्थित अल आफिया अस्पताल भेज दिया।

जबकि घायल मां को नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी भी हालत नाजुक बनी हुई है। वही मृतक बच्चियों के पिता खुर्शीद के बयान पर उनकी मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। खुर्शीद ने बताया कि गांव पिपरौली में बीते रोज सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी, जिसमें वह शोक व्यक्त करने उनके घर गया था।

जहां से वह देर रात लगभग 2 बजे अपने घर पर पहुंचा और दरवाजा खटखटाया। परंतु उसकी पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला। काफी देर तक खटखटाने पर कोई जवाब नहीं मिलने पर उसने कमरे में झांक कर देखा तो पाया कि उसकी चारों बेटियां खून से लथपथ चारपाई पर पड़ी थी और उसकी पत्नी फरमीना तड़प रही थी। जिसके बाद उसने शोर मचाया। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, जिन्होंने दरवाजा तोड़ दिया।

दरवाजा तोड़ने के बाद जैसे ही वे कमरे में दाखिल हुआ तो पाया कि उसकी बेटियां मुस्कान (8) मिस्किना (6), अल्सिफा (4) व रुक्सीना ( 6 माह) मृत अवस्था में खाट पर पड़ी थी। और उसकी पत्नी तड़प रही थी। जिनके गलों पर चाकू के निशान थे।

खुर्शीद ने बताया कि उसकी पत्नी कोई भी बेटा न होने के कारण अक्सर तनावग्रस्त रहती थी। जिसके कारण उसकी मानसिक स्थिति कमजोर हो चुकी थी। इसी के चलते उसने चारों बेटियों की हत्या कर स्वयं भी खुदकुशी करने की कोशिश की है।

दो शादियां हुई, पांच बेटियों के बीच नहीं था कोई बेटा
आरोपी महिला फरमीना की दो शादियां हुई। पहले पति से एक व दूसरे पति से चार बेटियां हुई। पहली शादी अजरू निवासी गांव बेरियानबास फिरोजपुर झिरका से हुई थी। जिससे उसकी एक बेटी रुजान पैदा हुई थी। जो फिलहाल अपने पिता के साथ रह रही है।

फरमीना की दूसरी शादी खुर्शीद निवासी पिपरौली से हुई, जिससे उसकी चार बेटियां मुस्कान, मिस्कीना, अलशिफा व रुकसीना थी। फरमीना के पति खुर्शीद की मानें तो 5 बेटियों के होने के बावजूद कोई बेटा नहीं था। जिससे फरमीना अक्सर तनाव में रहती थी और उसकी मानसिक स्थिति भी कमजोर रहती थी।

गला रेतकर हुई हत्या की पड़ोसियों को नहीं पड़ी भनक
बीती रात गांव पिपरौली में खुर्शीद के घर के एक कमरे में चार बेटियों की हत्या गला रेतकर हो जाती है। लेकिन पड़ोसियों को चीख-पुकार की कोई आवाज सुनाई नहीं देती। पड़ोसियों की माने तो घटना के वक्त कोई भी चीख पुकार घर से नहीं आई। उन्हें केवल खुर्शीद के चिल्लाने की आवाज आई।

अब सवाल यह उठता है कि जब चार- चार बेटियों की गला रेत कर हत्या की जा रही थी, तब उनकी आवाज क्यों नहीं निकली। या तो उन्हें कोई नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश किया गया था, या फिर उनके मुंह कपड़े से बन्द किया गया था।

पहले पति से हुई बेटी को साथ रखने की करती थी मांग| पति खुर्शीद ने बताया कि उसकी पत्नी फरमीना अपने पहले पति से पैदा हुई बेटी रुजान को अपने साथ रखना चाहती थी। कुछ दिन पहले उसकी बेटी रुजान गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने आई थी और अपनी मां के पास एक रात रुकी थी।

अगले दिन उसने उसे उसके पिता अजरू के पास भिजवा दिया था। खुर्शीद के अनुसार वह अक्सर अपनी बेटी रुजान को अपने साथ रखने की मांग करती थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
4 बच्चियों की हत्या मामले में मौके पर पहुंची पुलिस और भीड़।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/gurgaon/nuh/news/mourning-in-the-village-after-killing-four-daughters-in-piprauli-father-alleges-mother-is-killer-127957011.html
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();