Latest Updates

नोएडा में घर से निकल रहे हैं तो देख लीजिए यह ट्रैफिक प्लान, जाम में फंसने से बचने के लिए No Entry में संशोधन

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में जाम की समस्या ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। खासकर पीक आवर में जाम ने लोगों को दफ्तर और घर पहुंचना मुश्किल कर दिया है। मिनटों की यात्रा पूरी करने में घंटों खर्च करने पड़ रहे हैं। लोगों को समय के साथ-साथ तेल जलने के कारण जेब पर भी खर्च बढ़ रहा है। जाम की इस प्रकार की समस्याओं से निपटने के लिए लगातार कोशिश चल रही है। हालांकि, सफलता मिलती नहीं दिखी है। अब गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने नो एंट्री में संशोधन कर इलाके में जाम की समस्या से मुक्ति की कोशिश शुरू कर दी है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और परी चौक पर ट्रैफिक लोड को कम करने के लिए भारी और मध्यम मालवाहक वाहनों के लिए रूट में डायवर्जन करने का निर्णय लिया गया है। ट्रैफिक पुलिस नए प्लान के जरिए दोनों महत्वपूर्ण स्थानों पर वाहनों का दवाब कम कर दिल्ली से नोएडा की यात्रा को सुगम बनाने का प्रयास कर रही है। डीसीपी ट्रैफिक ने साफ किया है कि ट्रायल के दौरान देखा जाएगा कि किन इलाकों में जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इसके लिए तमाम महत्वपूर्ण स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस का डायवर्जन प्लान

  • यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होकर दिल्ली, गाजियाबाद जाने वाले भारी मध्यम मालवाहक वाहन को हिंडन कट से सर्विस रोड उतारकर डबल रोड से नोएडा की ओर भेजा जाएगा। गाड़ियां सेक्टर 151, 168, 135, 128, 126 होकर भेजी जाएंगी। ये गाड़ियां नो एंट्री टाइम में उपयुक्त स्थान पर रुक कर अपने निर्धारित स्थान तक जाएंगी।
  • यमुना एक्सप्रेसवे से होकर परी चौक की ओर जाने वाले भारी मध्यम मालवाहक वाहन गलगोटिया कट से एक्सपो मार्ट गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर से एलजी गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से गाजियाबाद और दिल्ली की ओर जा सकेंगे।
  • कस्बा कासना, गौतम बुध यूनिवर्सिटी की ओर से आकर परीचौक होकर जाने वाले भारी- मध्यम मालवाहक वाहन होंडा सीएल चौक से 130 मीटर रोड की ओर जाकर अपने निर्धारित स्थान की तरफ जा सकेंगे।
  • होंडा सीएल चौक से परी चौक, सूरजपुर की ओर भारी- मध्यम मालवाहक वाहनों का आगमन सुबह 7:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/state/uttar-pradesh/noida/noida-new-traffic-plan-if-you-are-leaving-home-see-it-amendment-in-no-entry-know-full-detail/articleshow/99308962.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();