Latest Updates

पाकिस्तानी अवाम अमन पसंद... इमरान खान की गिरफ्तारी पर क्या बोले वायरल हुए पत्रकार चांद नवाब?

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद बवाल मचा हुआ है। इमरान खान के समर्थक इसके पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ बता रहे हैं। यही कारण है कि पूरे पाकिस्तान में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले हो रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के चर्चित पत्रकार ने इमरान खान के गिरफ्तारी को लेकर देश का हाल बयां किया है। एक टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि पेशावर और इस्लामाबाद थोड़ा डिस्टर्ब है, जहां से इमरान खान की गिरफ्तारी हुई है, लेकिन कराची बिलकुल खुला हुआ है। उन्होंने पाकिस्ताानी अवाम को अमनपसंद भी करार दिया।

चांद नवाब ने बताया इमरान की गिरफ्तारी के बाद हालात

चांद नवाब ने कहा कि पाकिस्तान एक लोकतांत्रिक देश है। इमरान खान को कल यानी मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उन्हें आज एनएबी की अदालत में पेश किया गया। जहां 8 दिनों का उनका फिजिकल रिमांड दिया गया है। उनसे अल कादिर ग्रुप में हुए घोटाले को लेकर जानकारी तलब की जाएगी। उन पर जमीनों और फंड में हेराफेरी करने के आरोप हैं। जब आठ दिनों बाद उनका रिमांड खत्म होगा, तब उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने दोबारा पेश किया जाएगा। इसके बाद फैसला जज को करना है कि इमरान खान को जेल कस्टडी दी जाएगी या फिर जमानत। इमरान खान के वकील इस मामले में सुप्रीम कोर्ट भी जा रहे हैं।

इस्लामाबाद और पेशावर में ज्यादा हिंसा

पाकिस्तान के हालात को लेकर चांद नवाब ने कहा कि जिस तरह खबरें चल रही हैं, सिर्फ इस्लामाबाद डिस्टर्ब है और पेशावर डिस्टर्ब है। कराची में एक-दो जगह विरोध प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन कारोबार चल रहा है। दुकानें खुली हुई हैं, दफ्तरें भी खुले हैं। पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। तोड़फोड़ करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश कर रही है। लेकिन जैसी बात चल रही है कि पुलिस और सेना नाफरमानी कर रही है, ऐसा कोई भी बात नहीं है।

मीडिया पर लगाया अफवाह फैलाने का आरोप

पाकिस्तानी सेना के प्रतिष्ठानों पर हमले को लेकर चांद नवाब ने कहा कि लाहौर में सेना के प्रतिष्ठान पर हमले हुए हैं। उनकी निशानदेही की जा रही है। बहुत जल्द उन्हें कानून के कटघरे में लाया जाएगा। विरोध करना सबका अधिकार है, लेकिन यह शांतिपूर्ण होना चाहिए। इमरान खान को गिरफ्तार करने के बाद अवाम में गम और गुस्सा जरूर है। उनकी पार्टी के के समर्थकों में भी है। आज कल सोशल मीडिया का दौर है। हर चीज वायरल हो जाती है। लेकिन, इतनी पैनिक जो मीडिया में फैल रही है, उतनी है नहीं।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/world/pakistan/chand-nawab-interview-on-imran-khan-arrest-pakistan-crisis-attack-on-army-al-qadir-trust-case/articleshow/100141584.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();