Latest Updates

बिहार में मौसम कूल-कूल, पटना-गया समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए आपके शहर का हाल

पटना: मौसम का मिजाज () लगातार बदला हुआ है। मई महीने के पहले दिन दिल्ली से लेकर बिहार तक कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई। जिसके चलते तपती गर्मी का दौर जैसे थम गया है। मौसम बिल्कुल कूल-कूल हो गया है। ठंडी हवाएं लोगों को आराम दे रही हैं। मई का महीना आम तौर पर बेहद गर्म माना जाता है लेकिन राजधानी पटना समेत सूबे के ज्यादातर जिलों में तापमान लगातार नीचे जा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी दो दिन ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। यानी लोगों को गर्मी से राहत रहेगी।

अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज भी अलग-अलग जिलों में बारिश का अलर्ट () है। अगले दो दिन मौसम में खास बदलाव के आसार नहीं हैं। जिन इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है उनमें पटना, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, जहानाबाद शामिल हैं। इनके अलावा अरवल, औरंगाबाद, रोहतास वैशाली, भोजपुर, गोपालगंज, सारण में बरसात का अलर्ट है।

बारिश के साथ वज्रपात का भी अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, इन सभी जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। साथ ही बादल गरजने और वज्रपात की भी आशंका जताई गई है। बिहार में पिछले कुछ दिनों के दौरान बदले मौसम की वजह से तापमान में भी गिरावट का दौर जारी है। सूबे में सर्वाधिक अधिकतम तापमान बक्सर में रिकॉर्ड किया गया।

बक्सर रहा सबसे गर्म

बक्सर में सोमवार को पारा 37 डिग्री रहा। पटना में अधिकतम तापमान 5.9 डिग्री तक नीचे गया है। यहां सोमवार को पारा 29.6 डिग्री पर पहुंच गया। कभी यहां मैक्सिमम टेम्प्रेचर 42 डिग्री के भी पार पहुंच गया था लेकिन अब तापमान में गिरावट से मौसम ठंडा-ठंडा हो गया है। दूसरे शहरों की बात करें तो गया में अधिकतम तापमान 32.3, औरंगाबाद में 33.4, नवादा में 31.5, जमुई में 30.2, बेगूसराय में 29.5, भोजपुर में 31.5, भागलपुर में 30 डिग्री दर्ज किया गया।

मुजफ्फरपुर समेत इन जिलों में चढ़ा पारा

दरभंगा में 29, सुपौल में 26.8, कटिहार में 30.3, अररिया में 29.1 डिग्री रहा। कुछ शहरों में सोमवार को पारा ऊपर भी चढ़ा। इनमें मुजफ्फरपुर, वैशाली, मोतिहारी, वाल्मीकिनगर शामिल हैं। मुजफ्फरपुर में पारा 30 डिग्री, मोतिहारी में 30.5, वैशाली में 29.2, वाल्मीकिनगर में 30.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/state/bihar/patna/bihar-weather-rain-alert-patna-gaya-nalanda-vaishali-other-parts-temprature-imd-forecast/articleshow/99919589.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();