Latest Updates

रोशनी शिंदे पिटाई मामले में गरमाई महाराष्ट्र की सियासत, फडणवीस को कायर गृहमंत्री बता उद्धव ने मांगा इस्तीफा

मुंबई: उद्धव ठाकरे गुट की युवा सेना महिला विंग से जुड़ी रोशनी शिंदे के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज हुई है। उनके खिलाफ कासरवडवली और नौपाडा पुलिस ने मामले दर्ज किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार कासरवडवली पुलिस ने दत्ताराम गवस की शिकायत पर मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, संजय वाघुले की शिकायत पर नौपाडा पुलिस ने पोस्ट के जरिए बीजेपी की बदनामी करने का मामला भी दर्ज किया है। एकनाथ शिंदे गुट के समर्थकों ने सोमवार की रात रोशनी शिंदे की पिटाई कर दी थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। एकनाथ शिंदे समर्थक रोशनी की उस पोस्ट से नाराज थे, जो उन्होंने सीएम के लिए सोशल मीडिया पर लिखी थी।उद्धव ठाकरे पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य ठाकरे के साथ रोशनी शिंदे से मिलने अस्पताल पहुंचे। पिटाई के इस मामले में पुलिस के रिपोर्ट दर्ज न किए जाने पर उद्धव समर्थकों ने नाराजगी व्यक्त की और बुधवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी।

फडणवीस से इस्तीफे की मांग

उद्धव गुट की शिवसेना में भारी रोष है कि पुलिस ने मारपीट की शिकार रोशनी की रिपोर्ट तो नहीं लिखी, उल्टे उनके ही खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर लिया। शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को यहां गृह विभाग संभालने वाले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे और ठाणे के पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह के निलंबन या तबादले की मांग की।

'शक्तिहीन सीएम से क्या उम्मीद'

गुस्से में ठाकरे ने कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को शक्तिहीन कहा था, आज की घटना इसे साबित कर रही है। महिलाओं को बेरहमी से लात-घूसों से पीटा जा रहा है और कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, ऐसे शक्तिहीन सीएम से क्या उम्मीद की जा सकती है।

'घटना का वीडियो है साक्ष्य'

विपक्ष के नेता (परिषद) अंबादास दानवे के साथ ठाकरे परिवार ने पहले शिंदे-पवार के यहां का दौरा किया, फिर पीड़िता की शिकायत की स्थिति की जांच करने के लिए पुलिस आयुक्तालय गए। पूर्व सीएम ने कहा कि जब हम यहां आए तो पुलिस कमिश्नर यहां नहीं थे। हमें बताया गया कि हमारे कार्यकर्ता (शिंदे-पवार) ने हमलावरों के नाम के साथ पुलिस को एक लिखित शिकायत दी है, और घटना के वीडियो भी हैं, लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। यह नियमित रूप से होता रहा है कि जब हमारे लोगों पर हमला होता है तो पुलिस कार्रवाई नहीं करती है।

'कायर गृहमंत्री दें इस्तीफा'

उद्धव ठाकरे ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सांस्कृतिक का केंद्र माना जाने वाला ठाणे अब गुंडा ठाणे (गुंडा केंद्र) बनता जा रहा है। यहां राजनेताओं और पत्रकारों को धमकाया या हमला किया जा रहा है, और अब यहां तक कि महिला गुंडे गुंडागीरी कर रही हैं। ठाकरे ने कहा कि हमारे पास एक कायर गृह मंत्री (फडणवीस) हैं, जो जारी रखने का अधिकार खो चुके हैं और इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि जब गुंडों ने एक महिला कार्यकर्ता पर हमला किया तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। यदि आप काम नहीं संभाल सकते हैं, तो छोड़ दें।

शिकायत पत्र में 20 नामजद

रोशनी ने पुलिस को दिए शिकायत पत्र में बताया है कि शिंदे समर्थक दत्ताराम गवस ने उद्धव ठाकरे पर कोई आपत्तिजनक पोस्ट की थी। इसके जवाब में शिंदे ने कॉमेंट किया था। आरोप है कि इसके बाद गवस ने रोशनी पर व्यक्तिगत टिप्पणी की, तो रोशनी ने उसका जवाब दिया। इसके बाद उन्हें फोन पर धमकी दी गई। रोशनी ने गलतफहमी के लिए माफी भी मांगी, लेकिन शिंदे समर्थक महिलाएं ऑफिस में घुसीं और जानलेवा हमला किया। रोशनी ने पत्र में पूर्व नगरसेविका नम्रता भोसले के अलावा, पूजा तिडके, प्रियंका मसूरकर, प्रतीक्षा विचारे, हर्षाली शिंदे, रोहिणी ठाकुर, अनघा पवार और सिद्धार्थ ओवलेकर सहित 20 लोगों के नाम लिखे हैं।

क्या है रोशनी शिंदे की पिटाई का मामला

मामला शिंदे के गृहनगर ठाणे के कसारवदावली इलाके का है। सोमवार देर शाम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना की कुछ चार-पांच दर्जन महिलाओं और कुछ पुरुष कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से शिवसेना (यूबीटी) की एक कार्यकर्ता पर हमला किया। गर्भवती महिला को उसके सहयोगी निजी अस्पताल ले गए। उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।


from https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/mumbai/politics/maharashtra-politics-slugfest-between-uddhav-and-fadnavis-after-roshni-shinde-attacked-in-thane/articleshow/99252968.cms
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();